click code

www.hamarivani.com

Thursday, June 21, 2012

बहुत सारी बातें एक साथ

आजकल मम्मा तुमसे बहुत कम बात कर रही है.तुम गुस्सा तो नहीं हो ना ? हम लोग मूवी देखने गए थे जन्नत मम्मा को अच्छी लगी और उसके बाद मस्त कलंदर जा के खाना खाया .आजकल आम भी आने लगे हैं जो की  बहुत टेस्टी हैं.तुम्हारे पापा की मैराथन रेस भी है २७ मई को. वो उसके लिए तयारी कर रहे हैं और आजकल खाना भी नहीं खा रहे .मम्मा को बहुत चिंता हो रही है.
            तुम्हारे मामा के घर में मेहमान आये हैं तुम्हारे मौसी लोग. हम लोग उनसे मिलने और फाउन्टेन शो देखने गए. पर आज तो शो बंद था और फिर ऐसे ही इधर उधर गुमते रहे.कल तुम्हारे मामा की शादी की वर्षगाँठ थी तो अब आज हमने वहां जा के मजे करे.फिर वो लोग कोतलिंगेश्वर मंदिर गए. हम लोग भी जायेंगे तुमको ले के बाद में.आज मम्मा का व्रत भी था और अगले दिन वो लोग हमारे वहां आये थे.बहुत  सारी बातचीत के बाद वो लोग चले गए. अब अगले दिन हम लोग घुमने जायेंगे उन के साथ क्यूंकि पापा ने छुट्टी ली है.अब हुआ ये की हमारे पास बहुत सरे विकल्प थे जाने को. पर गए वहां जहाँ जाने को सोचा ही नहीं था. तो ऐसा करते करते हम पहुंचे उल्सुर लैक. वहां पे बोटिंग भी होती है  और एक पार्क भी है नजदीक में . वहां मस्ती करने के बाद हम लोग गए फाउन्टेन शो देखने. आज वो खुला मिला और अंत में खाना खा के वो लोग अपने घर और हम अपने घर आ गए. अब तयारी करते करते १० दिन हो गए हैं.पापा के एक फ्रैंड भी जायेंगे रेस के लिए तो उनके साथ मम्मा भी जाने वाली है.हम लोगों ने बहुत मजे किये और वापस आ के आराम किया. पापा ने अच्छा नहीं किया रेस में पर कोई बात नहीं वो तयारी नहीं कर पाए थे. अगले साल अच्छा करेंगे. हम सब जायेंगे उनके साथ.अब उनका वेट भी कम हो रहा है धीरे धीरे. तुम्हारे आने तक तो एकदम स्मार्ट पापा बनने वाले हैं वो.
            आज तुम्हारे मामा का जन्मदिन भी है. हम लोगों को जाना है पर पता नहीं जा पायें जा नहीं क्यूंकि आज भारत बंद है. पूरा दिन टीवी देखते निकल गया और हम नहीं जा पाए.सिल्क बोर्ड पे लोगों ने ३ गाड़ियाँ जला दी तो हम नहीं जा पाए.अब अगले दिन जायेंगे. हमने तुम्हारे पापा और मामा दोनों के लिए एक टी-शर्ट खरीदी. पर मामा के पास बहुत सी नीली टी-शर्ट हैं. अब मम्मा पापा की शादी को एक साल होने वाला है तो देखो क्या प्लान बनता है.पापा मम्मा को गिफ्ट में साड़ी देने वाले हैं तो अब जा कर के उसे लेना हैं. मम्मा ने एक बहुत अच्छी सी  साड़ी  ले ली. पापा के लिए एक  गॉगल  मंगवाया मम्मा ने पर उन्हें पसंद नहीं आया.
          अब डॉक्टर हमें १५ दिन में ही बुलाने लगी है. मम्मा को दूसरा टिटनेस भी लग गया. बहुत दर्द हुआ और अगले दिन मेहमान भी आने वाले हैं.मम्मा ने दही बड़े बनाये और बाद में पापा ने सब के लिए  बाहर  से खाना मंगवाया. अब हमारी वर्षगांठ आने में २-३ दिन ही बचे हैं. फिर उस  दिन   मजे करेंगे.

No comments:

Post a Comment